असम के 25 जिलों में बाढ़ से 26,69,900 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए। सरकार ने 280 राहत शिविर लगाए और 89 लोग बाढ़ के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चांदनी चौक में हो रहे पुनर्विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। केजरीवाल ने कहा कि ‘चांदनी चौक ऐतिहासिक जगह है, इसको सुंदर बनाया जा रहा है। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक ये नॉन-मोटराइज्ड व्हीकल एरिया रहेगा। उम्मीद है कि नवंबर के पहले हफ्ते तक ये शुरू हो जाएगा। इसकी लागत 90 करोड़ है।’

झारखंड सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर एक लाख तक जुर्माना लगाया जा सकता है। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर भी भारी जुर्माना लगाया जा सकता है और दो साल तक की सजा हो सकती है।

राजस्थान में विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ कांग्रेस विधायकों की याचिका पर आदेश पारित कर सकता है। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की खंडपीठ ने राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सचिन पायलट और विधायकों की अयोग्यता नोटिस पर राजस्थान हाईकोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार किया।