[ad_1]






पणजी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच बुधवार को प्रदूषण के मुद्दे को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई। सावंत ने केजरीवाल से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के प्रदूषण से निपटने पर ध्यान लगाएं और गोवा के बारे में चिंता ना करें। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण के मुद्दे को सामूहिक रूप से मिलकर दूर करने जाने की आवश्यकता है।

केजरीवाल ने हाल ही में पर्यावरण संरक्षण को लेकर गोवा के लोगों की सराहना की थी और राज्य की बीजेपी सरकार पर जनता के विरोध को दबाने का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने ऐसे कई गैर-सरकारी संगठनों के विरोध प्रदर्शनों का हवाला दिया था, जो कोयला क्षेत्र की तीन परियोजनाओं में तमाम मल्टि नैशनल कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं।

केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रमोद सावंत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपने शहर की चिंता करनी चाहिए जहां प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। सावंत की प्रतिक्रिया के तुरंत बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘डॉ. प्रमोद सावंत, यह दिल्ली का प्रदूषण बनाम गोवा का प्रदूषण की बात नहीं है। दिल्ली और गोवा दोनों ही मेरे लिए प्रिय हैं। हम सब, एक देश हैं। हम सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम होगा कि प्रदूषण दिल्ली और गोवा दोनों ही जगह ना रहे।’





Check Also



तिरुपति तिरुपति में तेलुगू भक्ति चैनल के कर्मचारी द्वारा बड़ी लापरवाही सामने आई है. उसने …