झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जान से मारने की धमकी मिली है। मेल भेजकर उन्हें धमकाया गया है। सीएम सोरेन को नसीहत देते हुए कहा गया है कि अगर नहीं सुधरे तो जान से मार दिए जाओगे। धमकी के खुलासे के बाद राज्य के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। पूरे मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। सीआइडी ने एसआइटी को ई-मेल भेजने वाले अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है और छानबीन में जुट गई है।

सीएम हेमंत सोरोन को भेजे गए दो धमकी भरे मेल में लिखा है कि सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। इस मामले में रांची के साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। कहा जा रहा है कि सीआईडी ने उस ईमेल एड्रेस के आईपी एड्रेस को निकाल लिया है और उसके आधार पर अपराधियों की तलाश जारी है।
फिलहाल वरीय अधिकारियों के निर्देश पर गोपनीय तरीके से मामले की पड़ताल की जा रही है। मालूम हो कि हाल के दिनों में नक्सलियों के द्वारा रांची में दस्तक दी गई है और पोस्टरबाजी जैसी घटना भी हुई है। ऐसे में टीम बारिकी से हर पहलू पर जांच कर रही है। इससे पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे रघुबर दास को भी ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं।