टोयोटा इंडिया ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि उसके पांच कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। बता दें कि इससे पहले, कंपनी ने कोविड-19 के ग्यारह मामले और फिर पंद्रह नए मामलों की सूचना दी थी। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि जिन कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उन्होंने 3, 10, 13, 14 और 20 जुलाई को काम किया था। टोयोटा इंडिया ने कर्नाटक के बिदादी संयंत्र में उत्पादन शुरू करने के बाद कोरोना के मामलों की जानकारी दी है। हालांकि, इस दौरान टोयोटा ने कुल एक्टिव मामलों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी।

बता दें कि कर्नाटक सरकार की तरफ से जारी निर्देशों के कारण पिछले हफ्ते, कंपनी ने बिदादी में अपने संयंत्र में अस्थायी तौर पर प्रोडक्शन को रोक दिया था, लेकिन 20 जुलाई को कंपनी ने अपने प्लांट में फिर से प्रोडक्शन शुरू कर दिया।

कोरोना वायरस से कार कंपनियों को जबरदस्त नुकसान हुआ है। इसी कड़ी में टोयोटा इंडिया भी शामिल है। कंपनी ने जनवरी से जून तक 28706 कारों की बिक्री की है। टोयोटा की बिक्री में आई गिरावट को इस तरह समझा जा सकता है कि कंपनी ने जनवरी 2020 में 5804 कारों की बिक्री थी। फरवरी महीने में कंपनी की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई जहां इसके 10352 यूनिट्स को भारतीय ग्राहकों ने खरीदा। लेकिन मार्च के आखिर में लगे लॉकडाउन का असर इसकी बिक्री पर पड़ी जहां इसके 7023 यूनिट्स ही बिके।