दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना से लड़ाई में राज्य ने जो प्रदर्शन किया है, उसकी प्रशंसा की और कहा कि हमें खुशी है कि हमने कोरोना को रोकने में बिना लॉकडाउन किए सफलता हासिल की। इसके साथ ही केजरीवाल ने राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक वेब पोर्टल की भी शुरुआत की है, जहां कंपनियां योग्य लोगों को पाने के लिए रजिस्टर कर सकती हैं और बेरोजगार लोग उचित नौकरी पाने के लिए भी रजिस्टर कर सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि यह एक रोजगार बाजार जैसा होगा, जहां लोग रोजगार या कामगार पा सकेंगे। यह वेब पोर्टल है- jobs.delhi.gov.in जिस पर इच्छुक कंपनी या व्यक्ति रजिस्टर कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कंपनियों के प्रशिक्षित कर्मी घर चले गए जिससे कंपनियों को इस समय प्रशिक्षित लोगों की जरूरत है। वहीं जिनकी नौकरियां इस दौरान चली गई हैं उन्हें नौकरी की जरूरत है।

ऐसे में यह पोर्टल ऐसी ही कंपनियों और लोगों के लिए मददगार होगी। यहां पर कंपनियां अपनी जरूरत के हिसाब से रोजगारों की क्वालिफिकेशन आदि डाल देंगी तो योग्य व्यक्ति नौकरी के लिए अप्लाई कर सकेगा। वहीं जिन लोगों को नौकरी की जरूरत है वो लोग इस पोर्टल पर अपनी योग्यता डाल देंगे तो कंपनियां उन्हें यहीं से हायर कर लेंगी।