आज पूरा विश्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर है। जहाँ सभी लाखों फॉलोवर्स से घिरे होते हैं लेकिन क्या आप जानतें है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मालिक है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले ग्लोबल नेता हो गए हैं। आपको बतादें कि Twitter पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन यानी सात करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। पीएम मोदी के बाद 53 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पोप फ्रांसिस दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन चुके हैं। पीएम मोदी 2,349 लोगों को खुद भी फॉलो करते हैं। 
पीएम मोदी ने 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था। उस दौरान वे गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर काबिज थे। ट्विटर ज्वाइन करने के महज एक साल के अंदर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या लाखों में पहुंच गई थी।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 129.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ टॉप पर हैं। 113.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ कनाडाई पॉपस्टार जस्टिन बीबर हैं। तीसरे नंबर पर अमेरिकन सिंगर हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या 108.8 मिलियन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here