नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार पहुंचने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कोरोना संक्रमण को लेकर राहुल गांधी ने शुक्रवार को सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा, ’20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार’।

इससे पहले 17 जुलाई को ट्वीट कर राहुल ने कहा था कि “10 लाख का आंकड़ा पार हो गया। इसी तेजी से कोविड-19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20,00,000 से ज्यादा संक्रमित होंगे। सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए।”

अपने उसी पुराने ट्वीट को साझा करते हुए कांग्रेस नेता ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारी निष्क्रियता और गलत नीतियों की वजह से कोरोना तेजी से फैल रहा है। जबकि काफी पहले मैंने इसके प्रति सचेत किया था। अगर समय रहते सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय कदम उठाते तो आज स्थिति इतनी भयावह नहीं होती।

गौरतलब है कि देश में अब कोरोना वायरस के प्रसार की रफ्तार काफी तेज हो गई है और आज नौवां दिन है जब लगातार 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वेबसाइट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 62 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 20.25 लाख पहुंच गई है।