आपको जानकार ख़ुशी होगी कि देश की नामचीन फिल्म निर्माण कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट अब हिंदी सिनेमा की दिग्गज कंपनी टी सीरीज के साथ साझेदारी को आगे बढ़ी है। वैसे तो इससे पूर्व भी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने हॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ पहले ड्रीमवर्क्स स्टूडियो और फिर एम्बलिन पार्टर्नर्स के साथ भी काम कर चुकी है। और अब टीसीरीज के साथ साझेदारी है। 

साथ के बाद अब रिलायंस एंटरटेनमेंट और टी सीरीज साथ मिलकर करीब10 फिल्में बनाएंगे। इन फिल्मों को बनाने में करीब एक हजार करोड़ रुपये की राशि लगने की बात कही गई है।ये 10 फिल्में कौन सी होंगी और इनमें कौन कौन से सितारे होंगे,इस बात पर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।  लकिन कयास है कि शुरुआत दक्षिण भारत की हिट फिल्म देखे जाएंगें।

जैसा की हम जानतें है कि टी सीरीज कंपनी और रिलायंस एंटरटेनमेंट के बीच अब तक संगीत की मार्केटिंग को लेकर लंबी साझेदारी रही है। इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियों ने करीब 100 फिल्मों पर काम किया है। मगर ये अभी तक में पहली ही बार है कि मुंबई के दो बड़े स्टूडियोज ने साथ मिलकर फिल्में बनाने का ऐलान किया है। मनोरंजन सामग्री के निर्माण की एक दूरगामी योजना पर काम शुरू हो चुका है।इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार इन 10 फिल्मों में तीन मेगा बजट फिल्में हैं। इन फिल्मों में चोटी के सितारे और तकनीशियन काम कर रहे हैं। रिलायंस एंटरटेनमेंट और टी सीरीज की इन 10 फिल्मों में कई निर्माणाधीन फिल्में भी शामिल कर ली गई हैं। अब इस साझेदारी के बाद आने वाले तीन साल के अंतर्गत तैयार होने वाली फिल्मों में इन निर्देशकों के नामों शहामिल है जो की पुष्कर और गायत्री, विक्रमजीत सिंह, मंगेश हडावले, श्रीजित मुखर्जी और संकल्प रेड्डी शामिल हैं। रिलायंस एंटरटेनमेंट इससे पहले हाल के बरसों में रोहित शेट्टी, इम्तियाज अली, नीरज पांडे, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, अनुराग कश्यप, रिभु दासगुप्ता आदि है। कंपनी के पोर्टफोलियो में करीब 300 चर्चित फिल्में शामिल हैं। कहा जा रहा है कि सोमवार को घोषित 10 फिल्मों में से चार या पांच फिल्में अगले साल तक रिलीज के लिए तैयार हो सकती हैं। आज इस साझेदारी के बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार ने भी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा है कि हमे इस साथ पर पूरा भरोसा है  फिल्म उद्योग के लिए ये एक नए जश्न की शुरूआत जैसा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here