नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव होने वाला है जिसके चलते सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आगामी समाय में बदलाव होने जा रहा है। खबरें ये भी है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले महीने अक्तूबर और ऩवंबर में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप को खेलने के बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट से इस्तीफा देदेंगें। वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाने की बात सुनने में आई है। कुछ सूत्रों के हवाले से खबर है कि  32 साल के विराट कोहली जो इस समय भारत के तीनों प्रारूपों के कप्तान हैं और भारत के अब तक के सबसे सफल कैप्टन रहे हैं, उन्होंने रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारियों को शेयर करने का फैसला किया है। इसके अलावा विराट कोहली ने पिछले कुछ महीनों में रोहित और टीम मैनेजमेंट के साथ बैठकर इस मुद्दे पर चर्चा भी की थी। 

आपको बतादें कि खुद कोहली का यह कहना है कि उन्हें अभी अपनी बल्लेबाजी को अधिक समय देने की आवश्यकता है। इसलिए विराट खुद इस बात को मानते हुए कप्तानी से इस्तीफ़ा देंगें।  इसी के चलते उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहा जाता है। आगामी साल 2022 और 2023 में भारत को दो विश्व कप खेलने हैं जिसके लिए विराट को अहम बताया जा रहा है। 
विराट कोहली का खुद ये मन्ना है सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में उनकी जिम्मेदारियां हैं जिनका असर उनकी बैटिंग पर पड़ रहा है, इसके लिए उन्हें खुद को तरोताजा रखने की आवश्यकता है क्योंकि उनके पास टीम को देने के लिए काफी कुछ बाकी है। आपको बतादें कि  टी-20 की कप्तानी संभालते हैं तो विराट टेस्ट में अपनी कप्तानी को शुरू रखेंगें . 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here