बक्सरः बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र में शक्रवार की सुबह एक व्यक्ति ने हैवानियत की सारी हदों को पार करते हुए बीच सड़क पर ही अपनी पत्नी को धारदार हथियार से काट डाला। जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर पश्चिमटोला निवासी अलगू यादव ने अपनी चालीस वर्षीय पत्नी चांदनी देवी की हत्या कर खुद ही थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया है। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में लग गई है।

ब्रह्मपर थाना प्रभारी निर्मल कुमार ने बताया कि अलगू और चांदनी की शादी पन्द्रह वर्ष पूर्व हुई थी । इन दोनों को दस वर्ष की एक बेटी भी है। पति -पत्नी के बीच आपसी विवाद है जो न्यायालय में लम्बित है। पति अलगू यादव ब्रह्मपुर गाँव के पश्चिम टोला में अपने पुस्तैनी मकान में रहता है जबकि पत्नी चांदनी गाँव के पूर्वी टोला में किराए के एक मकान में अपनी बेटी के साथ रहती थी। मृत चांदनी अपनी जीविकोपार्जन के लिए ब्रह्मपुर चौरास्ते के एक मॉल में काम करती थी। रोज की तरह आज भी चांदनी सुबह आठ बजे काम करने गई थी जहां पहले से ही घात लगाये पति ने उसे धारदार हथियार से काट कर मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीण सूत्रों की मानें तो पति -पत्नी के बीच संपति बंटवारे को लेकर विवाद न्यायालय में चल रहा है। हत्या के मूल में सम्भवतः यही विवाद है।

थाना जाकर किया सरेंडर

घटना को सड़क पर मौजूद लोगों ने देखा, लेकिन किसी को भी उसे पकड़ने की हिम्‍मत नहीं हुई। हत्‍यारा युवक खून से सने फरसे को लहराते हुए लोगों को करीब आने पर काट देने की धमकी देता रहा। इस बीच भीड़ बढ़ती गई और जब उसे लगा कि वह निकलकर भाग नहीं पायेगा, तब फरसा लहराते हुए खुद ही ब्रह्मपुर थाना की ओर भाग निकला और पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।