लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सियासी दाव खेला है , अखिलेश नें गोरखपुर शहर सीट से वर्तमान भाजपा विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल को खुला ऑफर दिया है,और कहा है कि अगर राधामोहन दास तो गोरखपुर सीट से वह समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। समाजवादी पार्टी उन्हें तुरंत ही अपना प्रत्याशी घोषित कर देगी। कल लखनऊ में ‘अन्न संकल्प’ के आयोज़न पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने मीडिया से यह बात कही।


डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल गोरखपुर से चार बार विधायक रह चुके हैं,लेकिन इस बार गोरखपुर से बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टिकट देने का मन बनाया है। डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल परअखिलेश यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि अगर आप में से किसी का संपर्क हो तो राधा मोहन दास जी से बात कर लीजिए, हम टिकट तुरंत उन्हें दे देंगे। बता दें कि अखिलेश यादव राधा मोहन अग्रवाल को समाजवादी पार्टी से टिकट देकर बड़ा सियासी दांव खेलना चाहते हैं।


वैसे तो अखिलेश यादव पहले ही यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी के किसी भी मंत्री या विधायक को टिकट के लिए पार्टी में शामिल नहीं कराएंगे, लेकिन गोरखपुर के लिए उन्होंने एक गुंजाइश पहले ही छोड़ रखी थी। वहीं अखिलेश यादव ने पत्रकारों से यह भी कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र के बाद हमारा मेनिफेस्टो जारी होगा। और लखीमपुर-खीरी कांड में मारे गए किसानों के परिवार को सरकार आने पर 25 लाख रूपए देंगे।