लखनऊ: कोरोना संक्रमण के फिर से आंकड़ें बढ़ना शुरू हो गए हैं। इसकी वजह कही न कहीं बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर लापरवाही का नतीजा ही है। जिसके बाद कोरोना के बढ़ते मामलों ने उग्र रूप लेना शुरू कर दिया है। आपको बतादें की बीते बुधवार को राजधानी लखनऊ में 54 नए मामले सामने आये। ग़ौरतलब है कि 15 जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 50 के पार पहुंचा है।  फिरसे बढ़ रहे संक्रमण के मामलों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। आपको बतादें की अब स्वास्थ्य विभाग कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर बल देता नज़र आ रहा है। 
गुरुवार को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने यात्रियों की स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और सर्विलांस को तेज करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने सभी को अनिवार्य रूप से सैनिटाइजर का प्रयोग करने को कहा।

बीते तीन दिनों की बात करें तो एक हजार सैंपल बढ़ाने पर संक्रमित की संख्या में 10 का इजाफा हुआ। लखनऊ में 15 मार्च को 4,982 लोगों की जांच में 35 पॉजिटिव मिले थे। मंगलवार को 5,974 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें संक्रमण के 44 केस मिले। इसी चिंताजनक स्थिति से निपटने के लिए राजधानी लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कोरोना को लेकर आदेश जारी किये है, जिसमें अब फिरसे मास्क लगाना महत्वपूर्ण है। सोशल डिस्टैन्सिंग के लिए फिरसे नियम लागू होना बेहद ज़रूरी होगा। किसी भी प्रतिष्ठान में बिना मास्क एंट्री वर्जित होगी। इन सभी नियमों का उलंघन करने पर सख्त कार्यवाही करने के भी आदेश डीएम लखनऊ द्वारा दिए गए हैं।