लन्दन  :वैश्विक महामारी कोरोना ने सभी देशों को आर्थिक तौर पर भारी परेशानियों के बीच खड़ा कर दिया है। व्यवसाय क्षेत्र में कई बड़ी कंपनियों की आर्थिक हालत खस्ता हो गई इसका असर अब  प्रसिद्ध अमेरिकी फास्टफूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स पर भी पड़ा है। मैकडॉनल्ड्स को यूके में अपने करीब 1300 रेस्तरां में मिल्कशेक और बोतल में आने वाले पेय पदार्थों की सेल बंद करनी पड़ गई है। 
एक रूपर्ट के मुताबिक़ ,कंपनी के एक प्रवक्ता ने आज जारी एक जानकारी साँझा की है जिसमें बताया है कि ‘अधिकतर खुदरा विक्रेताओं की तरह, वर्तमान समय में हम भी आपूर्ति श्रृंखला से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस समय इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स के हमारे रेस्तरां में बोतलबंद पेय और मिल्कशेक अस्थायी रूप से  बंद किया गया है। आपको बतादें कि उन्होंजे साथ ही कहा है की असुविधा के लिए हमे भारी खेद हैं और धन्यवाद ग्राहकों को की उन्होंने पेशेंस के साथ इसे समझा है। 

हम अपने मेन्यू में इन वस्तुओं को फिर से लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि ब्रेग्जिट और कोरोना के चलते यूके की कई कंपनियों में काम प्रभावित हुआ है। मैक्डॉनल्ड्ज़ के साथ नहीं हुई है हाल ही में बहुचर्चित कंपनी नादोस ने भी अपना ‘पेरी पेरी चिकन’ की कमी के चलते यूके में अपने 45 रेस्तरां को बंद करने का फैसला लिया था। कोरोना वायरस महामारी की वजह कई कहदी पदार्थ कंपनियों की ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ा है क्यूंकि कर्मचारियों की कमी है।