ऋषिकेश : गौरतलब है कि कोरोना के बाद  शुरू हुई इस वर्ष की चारधाम यात्रा में यात्रियों की संख्या बेहद अधिक होती जा रही है। कई हादसों और यात्रियों  की दुखद मौत होने की  भी खबर है। इसी कड़ी में अब तक यात्रियों की संख्या 19 दिन में आठ लाख तक आ पहुंची है। दो चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं उत्तराखंड लगातार पहुंच रहे हैं। केदारनाथ के दर्शन करने के लिए तीर्थयात्रियों खासकर युवा यात्रियों में जबरदस्त उत्साह है। हर दिन तीर्थयात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज होती जा रही है ।  

आपको बतादें कि इस चारधाम की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की भीड़ के सामने संसाधन भी पूरे नहीं हो पा रहे हैं। हरिद्वार और ऋषिकेश में तीर्थयात्रियों को बसों का इंतजार करने में चार-चार दिन लग रहे हैं। तीर्थयात्रियों का दल कई दिनों तक हरिद्वार और ऋषिकेश की धर्मशालाओं में रहकर बसों का इंतजार किया जा रहा है। 

यात्रियों की भीड़ में दूसरे राज्यों से कई दल ऐसे आ रहे हैं जिन्होंने चारधाम की यात्रा की बुकिंग की थी। लेकिन जब ऋषिकेश हरिद्वार पहुंचे तो उन्हें बस नहीं मिली। बस दो धाम के लिए मिली। उन्होंने दो धाम के दर्शन किए और आपस अपने राज्यों में चले गए।