नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) एडमिशन प्रक्रिया को लेकर स्टूडेंट्स के संदेह और कंफ्यूजन को दूर करने के लिए 23 जून को एक वेबिनार आयोजित करेगी. इस साल रजिस्ट्रेशन से लेकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तक, एडमिशन से जुड़ी हर प्रक्रिया ऑनलाइन ही की जा रही है. DU में एडमिशन के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी की पोर्टल 20 जून को खोल दी गई है और ये 4 जुलाई तक उम्मीदवारों के लिए खुली रहेगी. बता दें कि एडमिशन अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट,  MPhil और PhD प्रोग्राम में किए जा रहे हैं.

डीयू एडमिशन (DU Admission 2020 ) वेबिनार में रजिस्ट्रेशन सभी के लिए बिल्कुल मुफ्त होगा. वेबिनार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होगा. बता दें कि कोरोनावायरस माहामारी के खतरे को देखते हुए इस साल एडमिशन प्रक्रिया में डीयू ने कई बदलाव किए हैं.

इस साल NCC और NSS को छोड़कर ECA कोटा में कोई भी एडमिशन नहीं होगा. एडमिशन सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा. एडमिशन के लिए कोई परीक्षण नहीं किया जाएगा. यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इस बार खेल कोटे के लिए कोई ट्रायल नहीं होगा बल्कि एडमिशन केवल सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा.